इक्वाडोर में मुक्ति का धर्मशास्त्र।7। दुनिया के मध्य में राजनीतिक स्वास्थ्य और जीवन




सत्ता में ओस्वाल्डो हर्टाडो का आगमन कैथोलिक चर्च के प्रभाव की वापसी थी, जो 1895 की लिबरल क्रांति के बाद से, एलॉय अल्फारो के नेतृत्व में, सत्ता के लिए एक विवाद का अनुभव किया था और एलायंस फॉर प्रोग्रेस के साथ, जिसने धर्म का प्रचार किया सिएरा और अमेज़ॅन के क्षेत्र, लिबरेशन या मार्क्सवादी चर्च के धर्मशास्त्र को तट के क्षेत्रों में प्रचारित किया गया था, जैसा कि एस्मेराल्डास में, ओसीएएमई के माध्यम से, किसान संगठन मुइस्ने एस्मेराल्डस, सिएरा में मोनसिग्नर प्रोआनो के माध्यम से अपने लोकप्रिय रेडियो और में अमेज़ॅन, मोनसिग्नोर ला वाका के माध्यम से, हुओरानी स्वदेशी लोगों, सुकुम्बियोस के कैमेलिटास और डोमिकोस पुजारियों द्वारा हत्या कर दी गई, जिन्होंने ओरेलाना से असंबद्ध स्वदेशी राष्ट्रीयताओं या तारोमेनानी, टेना और पास्ता से जोसेफिनोस की रक्षा की। मोरोना सैंटियागो के सेल्सियन, विशाल और लगभग आबादी वाले अमेजोनियन प्रांत, जिन्होंने एचसीजेबी के इवेंजेलिकल का सामना किया, और समर इंस्टीट्यूट ऑफ लिंग्विस्टिक्स।
क्विटो में, कैथोलिक विश्वविद्यालय ने अर्जेंटीना के जेसुइट्स को शरण दी थी, जो कि वेल्डा जैसे खूनी अर्जेंटीना तानाशाही से बच रहे थे, उस समय जब वर्तमान पोप फ्रांसिस्को ने ब्यूनस आयर्स के गरीब इलाकों में, कोंडोर योजना के आतंक में काम किया था, हजारों युवाओं और बच्चों के अपहरण और लापता होने के साथ।
ओसवाल्डो हर्टाडो, कैथोलिक विश्वविद्यालय में एक वकील और प्रोफेसर, जर्मन क्रिश्चियन डेमोक्रेसी के हाथों सत्ता में आए, जिसने उनकी उम्मीदवारी और कैथोलिक विश्वविद्यालय को लिबरेशन थियोलॉजी के प्रसार को रोकने के लिए एक गढ़ के रूप में वित्तपोषित किया, जिसमें से पोप जॉन पॉल II, पोलिश मूल का और कम्युनिस्ट विरोधी, एक दुश्मन था।
ओस्वाल्डो हर्टाडो के सत्ता में आने के साथ, कैथोलिक विश्वविद्यालय, जो उस समय अमीरों का विश्वविद्यालय था, क्योंकि राज्य के विश्वविद्यालयों में मुफ्त प्रवेश के साथ, वेलाक्विस्टा भीड़, स्वदेशी लोग, गरीब अश्वेत और मेस्तिज़ोस, कम संसाधनों वाली महिलाएं आर्थिक, वह विश्वविद्यालय की डिग्री का अध्ययन कर सकता था, इसलिए वेलास्को इबारा से पहले, अमीरों और नाम से अच्छे परिवारों के लिए मिलने की जगह, जहां उच्च वर्ग के युवा लोगों को बॉयफ्रेंड, दोस्त, साथी और राजनीतिक दल मिलते थे, तब तक यह नहीं रह गया था। जो उन्हें प्रोजेक्ट करता है, जो क्विटो के केंद्रीय विश्वविद्यालय, गुआयाकिल के राज्य विश्वविद्यालय या कुएनका के अज़ुए विश्वविद्यालय की भूमिका थी।
  अब वह भूमिका निजी विश्वविद्यालयों ने ग्रहण कर ली थी। पहले कैथोलिक विश्वविद्यालय थे, जो नैतिकता, आस्था और परिवारों के रक्षक बन गए।
क्विटो और ग्वायाकिल के कैथोलिक विश्वविद्यालय लोकप्रिय लोकतंत्र का उद्गम स्थल बन गए, जिसने राष्ट्रपति पद पर हर्टाडो, महुआद और नोबोआ को रखा।
काबो सैन फ्रांसिस्को में मेरी ग्रामीण चिकित्सा के अंतिम महीनों में, मेरे बड़े भाई, जो 70 के दशक में सैन्यवाद का शिकार हुए थे, मुझसे मिलने गए। उनके पास एक पिस्तौल थी जो मेरी माँ ने उन्हें मेरे पिता के प्रेमी को मारने के लिए दी थी, एक जर्मन महिला जिसके साथ उसके दो बच्चे थे, जिसने मेरी माँ के साथ मेरे पिता के पैसे और हमारे साथ उनके प्यार पर विवाद किया, क्योंकि अब उनके नए बच्चे भी थे।
   मेरे पिता। क्विटो में अपने घरों और अपार्टमेंट के अलावा, उन्होंने राजधानी से 40 मिनट की दूरी पर वाया क्विटो सैंटो डोमिंगो के तांडापी में एक 1,000 हेक्टेयर का खेत खरीदा, जिसे उन्होंने इम्पीरियो कहा, जहां उनके पास बादल जंगल, पक्षी, पेड़ लकड़ी थे। और औषधीय पौधे जैसे कि ड्रैगन का रक्त या कुनैन, और औषधीय पौधे जैसे कि ग्वाविडुका या पेडोरेरा। वहाँ मैं अपनी दादी को ले गया, जिन्हें मेरी माँ ने कोनोकोटो खेत से निकाल दिया था, उनके साथ मैंने ग्रामीण के समाप्त होने के बाद, औषधीय पौधों का उत्पादन शुरू किया।
  मुझे यह भी पता चला कि मेरे भाई के पास सफेद फॉस्फोरस आईपीएस था, जिसका इस्तेमाल पार्टियों में आतिशबाजी बनाने के लिए किया जाता था, लेकिन आत्मघाती हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किया जाता था। केप में अपने ग्रामीण जीवन को समाप्त करने से पहले क्विटो की अपनी अंतिम यात्रा पर, मैंने अपनी माँ को अपने भाई की समस्या के बारे में बताया, मैंने उनसे कहा कि वे उन्हें हत्यारा बनने के लिए मजबूर न करें और उन्हें मेरे एक शिक्षक के पास मनोरोग उपचार के लिए रखें। मनोचिकित्सा की, जैसा उसने किया। समस्या यह थी कि लिथियम वह अपने उन्माद-अवसाद को नियंत्रित करने के लिए उपयोग कर रहा था, जिससे उसे नपुंसकता हो गई, यही कारण है कि उसने इसे छोड़ दिया, उन्मत्त-अवसादग्रस्तता प्रकरणों को दोहराते हुए, जो तब और अधिक जटिल हो गया जब उसने खुद को शरीर सौष्ठव के लिए समर्पित कर दिया, पतला होने से रोकने के लिए बहुत बड़ा और मांसल, क्योंकि उसने उपचय के साथ-साथ पुरुष हार्मोन का उपयोग किया, जो उन्मत्त अवसाद चित्र को जटिल बनाता है, इससे अंततः उसकी मृत्यु हो गई।
उनकी मृत्यु की खबर मुझे केप में मिली, जब अगले दिन आधी रात में एक भयानक और विशाल काली तितली ने हमें जगाया। समाचार ने हमें 6 अन्य लोगों के साथ दोपहर 3 बजे एक नाव में विदा किया। वेरोनिका गर्भावस्था के सातवें महीने में थी। नाव से निकलते समय, जहां वह अकेली महिला थीं, इंजन सैंडबैंक पर फंस गया। यात्रा एक ओडिसी थी, जिसमें मैंने अपनी पत्नी और अपनी पहली बेटी एंटोनेला को लगभग खो दिया था।


El primer golpe bajo al presidente Daniel Noboa

LA NOTICIA DE HOY. Arthur Brown reemplazará a Michael Fitzpatrick en la Embajada de  EE. UU. en Quito. Quito. El Senado de los Estados Uni...